दर्दनाक हादसा- बस से टकराया तेज रफ्तार टैंकर, 18 की मौत

18
खबर शेयर करें -

उत्तरप्रदेश के उन्नाव में बुधवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर बिहार के मोतिहारी से दिल्‍ली जा रही एक स्‍लीपर बस में पीछे से दूध केे टैंकर ने जोरदार टक्‍कर मार दी। बस और टैंकर दोनों एक्सप्रेसवे पर पलट गए।

इस भीषण सड़क हादसे में बस में सवार 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। 30 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को बांगरमऊ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। हादसे के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस स्‍थानीय लोगों की मदद से रेस्‍क्‍यू कर घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया।

हादसे की शिकार हुई बस बिहार के मोतिहारी जिले के पिपरा कोठी से मजदूरों को लेकर दिल्ली के भजनपुरा के लिए मंगलवार की शाम 5 बजे रवाना हुई थी। बुधवार की सुबह 5 बजे के करीब स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे पर किलोमीटर संख्या 247 पर गांव गढ़ा के पास पहुंची। इसी दौरान पीछे से आ रहे टैंकर ने टक्कर मार दी।

जोरदार टक्‍कर के चलते बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर पलट गई। हादसे के बाद हाहाकार मच गया। घायलों के बीच चीख-पुकार मच गई। बस के बचे हुए लोग मदद के लिए पुकार रहे थे। आसपास के लोगों ने किसी तरह उन्‍हें बाहर निकालने की कोश‍िश की। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कई लोगों को रेस्क्यू कर अस्‍पताल पहुंचाया।

अभी तक 18 के शव मोर्चरी में रखे गए हैं। मरने वालों में 14 पुरुष, दो महिलाएं, एक लड़का और एक लड़की शामिल है। 30 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से 17 लोगों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। कई लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजने की तैयारी की जा रही है। स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू में जुटा हुआ है। मरने वालों की शिनाख्‍त अभी नहीं की जा सकी है।