उत्तराखंड में शिक्षकों को लगा झटका, वापस ले लिया सरकार ने अपना यह आदेश

357
# teachers of non-government schools of Uttarakhand
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने कुछ समय पूर्व किए गए शिक्षकों के तबादलों पर रोक (transfer of teachers canceled) लगा दी है। एेसा चुनावी आचार संहिता के कारण किया गया है।

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में आचार संहिता से ठीक पहले बड़ी संख्या में शिक्षकों के तबादलों को लेकर महकमे ने एक बड़ा आदेश जारी किया था। इस फैसले पर जब विपक्ष ने हंगामा किया तो सरकार बैक फुट पर आ गई। अब सचिव शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम की तरफ से जारी आदेश में पूर्व में हुए तबादलों पर फिलहाल नियुक्ति रोके जाने (transfer of teachers canceled) के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ससुराल आये युवक ने तैश में कर डाली हवाई फायरिंग, गिरफ्तार

उत्तराखंड में हाल ही में शिक्षकों के हुए तबादलों को लेकर शासन ने तैनाती पर रोक लगा दी है। इस संबंध में सचिव सूचना आर मीनाक्षी सुंदरम की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं। इसमें पूर्व में किए गए स्थानांतरण के आदेश को लेकर महानिदेशक शिक्षा को निर्देशित किया गया है कि इसमें स्थानांतरित शिक्षकों को नवीन तैनाती न दी जाए (transfer of teachers canceled)। जिन शिक्षकों की तरफ से नवीन तैनाती ली गई है, उनको भी पूर्व की मूल तैनाती पर वापस भेजा जाए।

बता दें कि राज्य में शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें की जा रही हैं। ऐसे में आयोग ने भी मुख्य सचिव को पत्र लिखकर संबंधित आदेशों पर कार्रवाई के लिए लिखा है। इस बीच और शिक्षा सचिव ने नया आदेश जारी कर उन शिक्षकों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, जिनके हाल ही में स्थानांतरण (transfer of teachers canceled)  किए गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  दुकान में हुई चोरी का खुलासा- पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से दबोचा चोर

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।