ट्रांसपोर्टर नेता ने आगामी बजट को लेकर भाजपा सांसद आरपी सिंह से की मुलाकात, दिए यह सुझाव…

192
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी :
आगामी बजट 2022 को लेकर व्यापारी काफी चिंतित हैं। व्यापारियों ने जीएसटी में आ रही दिककतों और उनके समाधान की मांग को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व उत्तराखंड सह प्रभारी आरपी सिंह से चर्चा की। आरपी सिंह से आगामी बजट में सुधार की मांग की है।

देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के कुमाऊं मंडल प्रवक्ता व ट्रांसपोर्टर नेता हरजीत सिंह चड्ढा ने बताया जीएसटी में मंझोला व्यापारी सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। व्यापारी समाज का प्रमुख अंग है।

उन्होंने मांग की है वित्त मंत्री को अपने बजट में व्यापारी वर्ग का विशेष ध्यान चाहिए, जिससे व्यापारियों को राहत मिल सके। लाकडाउन और कोरोना ने व्यापारी के साथ कारोबार की कमर तोड़ी है, जिसके असर से व्यापारी वर्ग काफी प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

व्यापारी नेता हरजीत सिंह चड्ढा ने मांग करी है बजट ऐसा हो जिसमें छोटे व्यापारी पनप सकें। जैसे ई-कामर्स करने वाले व्यापारियों से छोटा व्यापारी भी प्रतिस्पर्धा कर सकें। बजट सरल और व्यापारी हित में होना चाहिए। रिफाइंड, घी, तेल, के भावों में तेजी पर अंकुश लगने के साथ महंगाई पर काबू किया जाए। इससे बाजार में ग्राहक बढ़ेगा। जिस कारण सरकार के राजस्व और व्यापारियों के काम में वृद्धि होगी। भावों में तेजी आने से व्यापार प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

ट्रांसपोर्टर नेता चड्डा ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में स्टील के दामों में 15 से 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वर्तमान में जीएसटी के साथ अन्य तरह के खर्च अधिक बढ़ गए है। बैंक लोन के साथ व्यापारियों की सुविधा में कटौती होने से स्थिति बिगड़ी है। कृषि यंत्रों के दाम में तेजी आई हैं। इससे किसान यंत्र खरीद नहीं पा रहे हैं।

व्यापारियों को स्टील, लोहा के साथ अन्य संसाधनों में छूट मिलनी चाहिए। समस्त व्यापारी और ट्रांसपोर्टर वर्ग को बजट से राहत मिलने की उम्मीदें लगाए बैठे हैं।