फिर से सेंपलिंग होगी, यह सुन वापस कनाडा लौट गए दो लोग। अब टीम तलास रही संपर्क में आने वालों को

 

बरेली।। ब्रिटेन में फैले नए वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग विदेश से लौटने वालों की सेंपलिंग कर रहा है। इसी क्रम में यहां भी निगरानी बड़ा दी गई है। लेकिन यहां कनाडा से आए लोगों को पता चला कि सेंपलिंग होगी तो वह वापस कनाडा लौट गए। अब टीम उनके संपर्क में आए लोगों को तलाश कर रही है।
चार दिन पहले ही शासन से निर्देश आया है कि जो लोग विदेश यात्रा से आए हैं, सभी का दोबारा सैंपल लिया जाए और जांच कराई जाए। उसके बाद जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विदेश से आए लोगों की सैंपलिंग शुरू कराई तो पता चला कि दो लोग आए भी और कनाडा वापस भी चले गए। हालांकि पूछताछ में पता चला कि उनकी एयरपोर्ट पर सैंपलिंग हुई थी और रिपोर्ट निगेटिव आई।
गोल्डन ग्रीन पार्क में रहने वाले एक संदिग्ध ने जांच कराने से मना कर दिया। उसका कहना था कि वह तीन सप्ताह पहले विदेश से आया था। एयरपोर्ट पर उसकी सैंपलिंग भी हुई थी और रिपोर्ट निगेटिव आई थी। ऐसे में दोबारा सैंपलिंग क्यों कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शासन के निर्देश को आधार बताते हुए यात्री से जांच कराने को कहा है।

पाश इलाके के रहने वाले हैं
विदेश से आए अधिकांश लोग पाश कालोनियों के रहने वाले हैं। इसमें दो यात्री राजेंद्रनगर, तीन लोग सिविल लाइंस, दो लोग रामपुर गार्डेन, तीन लोग इज्जतनगर और एक गोल्डन ग्रीन पार्क के रहने वाले हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*