spot_img

JCB ने नागिन के कर दिए दो टुकड़े, फिर भी 19 घंटे रही जिंदा, फन फैलाकर बैठी रही

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के खरगोन में एक चौंकाने वाली घटना हुई है। यहां जेसीबी के जरिए कचरा हटाया जा रहा था कि कचरे में बैठी एक नागिन जेसीबी से दो टुकड़ों में कट गई (two pieces of serpent), मगर हैरान करने वाली यह थी कि शरीर कटने के बाद भी नागिन (two pieces of serpent) जिंदा थी और लोगों का दावा है कि घायल दो टुकड़ों में बंटी नागिन करीब 19 घंटे तक फन फैलाए वहीं जमीन पर बैठी रही। पास ही उसके शरीर का हिस्सा पड़ा था। 19 घंटे के बाद जब उसकी मौत हुई तो आस-पास के ग्रामीण एकत्र हो गए और सभी ने मिलकर नागिन का अंतिम संस्कार भी किया।

मामला खरगोन के करही नगर की पुरानी बसंत जिनिंग परिसर की है। घटना की जानकारी मिलते ही पास के नाग मंदिर के कुछ लोग मौके पर पहुंचे। फिर नागिन के पास दूध से भरा कटाेरा रखा गया और उसकी पूजा की गई। इतना ही नहीं शास्त्रों का वाचन और मांगलिक सुनाई गई। जिसने भी इस नागिन (two pieces of serpent) के बारे में सुना, वह भागता हुआ मौके पर पहुंच गया। नागिन को देख सभी लोग हैरान रह गए।

इस कारण से जिंदा थी नागिन

एक पशु चिकित्सक का कहना है कि सांप का दिल और मस्तिष्क ऊपरी‎ हिस्से में होता है। हादसे में नागिन का पिछला हिस्सा कट गया था। इस वजह से नागिन के हार्ट और मस्तिष्क में ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही थी। यही वजह है कि वह कुछ देर तक जिंदा रही। उनका कहना है कि जैसे-जैसे खून शरीर से बहने लगा नागिन (two pieces of serpent) के शरीर में ऑक्सीजन की कमी होने लगी, इस वजह से उसकी मौत हो गई।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles