गले में चने का दाना अटकने से दो साल के बच्चे की मौत, नानी के घर मचा कोहराम

867
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। नानी के घर आए करीब दो साल के मासूम की गले में चने का दाना फंसने से मौत हो गई। मासूम को गमगीन माहौल में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

ऊधम सिंह नगर जिले के जसपुर के मोहल्ला नई बस्ती डहरिया निवासी मेहराज ने अपनी बेटी नरगिस का निकाह तीन वर्ष पूर्व काशीपुर के मोहल्ला अल्ली खां निवासी नदीम अहमद से किया था। नदीम मोहल्ला अल्ली खां में जूस की दुकान लगाता है। नदीम का 20 माह का बेटा हम्माद था। नरगिस पांच मई की दोपहर बेटे के साथ अपने मायके जसपुर आई थी। रविवार रात बच्चे घर में चने खा रहे थे। पास में हम्माद ने भी चने का एक दाना उठाकर मुंह में रख लिया।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड में ये होंगे भाजपा के स्टार प्रचारक

चने का दाना उसके हलक में अटक गया जिससे हम्माद की सांस की नली बंद हो गई। हम्माद खांसकर चने को बाहर निकालने की कोशिश करता रहा। मां और परिजनों ने भी चना बाहर निकालने की भरसक कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। सांस अटकने से बच्चा बेहोश हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  ससुराल आये युवक ने तैश में कर डाली हवाई फायरिंग, गिरफ्तार

परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। वहां ड्यूटी पर मौजूद ईएमओ डॉ. नरेश ने चने को निकालने के काफी प्रयास किए लेकिन चना नहीं निकल पाया। सांस रुकने से हम्माद की मौत हो गई। बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने मासूम के जनाजे को कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।