8.1 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

U- 25 सीके नायडू ट्राॅफी : नैनीताल और उधमसिंह नगर ने दर्ज की बड़ी जीत, अल्मोड़ा और चंपावत की हार

हल्द्वानी। जिला नैनीताल क्रिकेट एशोसिएशन की ओर से अंडर- 25 सीके नायडू ट्राॅफी के मुकाबले जारी हैं। मंगलवार को भी इस टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले गए, जिनमें नैनीताल ए आैर ऊधमसिंह नगर की टीम ने बाजी मारी।

क्रिकेट एशोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के निर्देश पर हो रहे इस टूर्नामेंट में मंगलवार को पहला मुकाबला जीएनजी क्रिकेट एरिना गट्स एंड ग्लोरी कमलुवागांजा में नैनीताल ए और अल्मोड़ा की टीम के बीच खेला गया। टॉस अल्मोड़ा के कप्तान सागर रावत ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए उतरी नैनीताल की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जल्दी-जल्दी उसके तीन खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए। इस समय टीम का स्कोर सिर्फ 48 रन ही थे।

इसके बाद चौथे विकेट के लिए कप्तान कमलेश कन्याल और आदित्य आर्या ने टीम को संभाला और 62 रन की साझेदारी कर टीम को महत्वपूर्ण मदद दी। फिर कमलेश कन्याल ने पांचवें और छठवें विकेट के लिए 77 की साझेदारी निभाई। इस तरह टीम ने 49.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। रोहित सिंह ने सबसे ज्यादा 69 गेंदों में 7 चौके एक छक्के की मदद से 72 रन बनाएं। वहीं, कप्तान कमलेश कन्याल ने 79 गेंदों में 4 चौके की मदद से 55 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा आदित्य ने 33, कुलदीप के 27, दीपक कोश्यारी ने 24 रनों का सहयोग दिया। वहीं, अल्मोड़ा के लिए पुष्कर सिंह ने 4, ललित लोहनी ने 3 विकेट लिए।

इसके जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी अल्मोड़ा ने बेहतरीन शुरुआत की और दोनों सलामी बल्लेबाजाें सागर रावत और मोलिक मेहरा ने पहले विकेट के लिए टीम के लिए स्कोर बोर्ड पर 102 रन टांग दिए, मगर इन दोनों के आउट होते ही पूरी टीम बिखर गई और 30 ओवर में पूरी टीम 194 रनों पर सिमट गई। इसके साथ ही नैनीताल ए ने मैच 61 रन से जीत लिया। अल्मोड़ा के लिए सागर रावत ने 43 गेंद में 4 चौके 3 छक्के की मदद से 46 रन, मोलिक मेहरा ने 83 गेंद 11 चौके की मदद से 73 रन, बसंत बल्लभ भट्ट ने 14 गेंद 3 छक्के की मदद से 21 रन की मदद टीम को दी। नैनीताल A के गेंदबाज सूरज सतवाल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से हैट्रिक समेत 8 ओवर में 38 रन देकर 6 विकेट लेकर अल्मोड़ा के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा अंकित चंदोला ने 2 विकेट लिए। अंपायर निश्चय मेहरा, विजय आर्या, जबकि स्कोरर पवन राना व रोहित भट्ट थे।

इससे पहले मैच का शुभारंभ जिला नैनीताल क्रिकेट एशोसिएशन के उपाध्यक्ष विनय साह ने दोनों टीमो के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। यहां इस मौके पर सीएयू के कार्यवाहक कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा, जिला नैनीताल क्रिकेट एशोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल पपनै, पर्यवेक्षक हर्ष गोयल, उमेश पांडे, जगमोहन बगडवाल, आनंद बिष्ट, मो. रेहान, अमित कांडपाल, मनोज पंत, दिग्विजय कनवाल, संजय चौधरी, सुनील साह, त्रिलोक जीना, विजय कुकसाल, दान सिंह कन्याल, तनुजा जोशी मौजूद थीं।

ऊधमसिंह नगर की 10 विकेट से बड़ी जीत

अंडर- 25 सीके नायडू ट्राॅफी का दूसरा मैच चंपावत और ऊधमसिंह नगर के मध्य चकलुवा के मेलकानी क्रिकेट मैदान में खेला गया। उधमसिंह नगर के कप्तान दिनेश पंवार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चंपावत की टीम उधमसिंह नगर के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और 34.5 ओवर में 115 रन बनाकर आल आउट हो गई। चंपावत की टीम के लिए सोनू अधिकारी ने 3 चौके 1 छक्के की मदद से 21 रन, राहुल गुलाटी ने 4 चौके की मदद से 19 रन व हर्षित अरोरा ने भी 19 रन का सहयोग किया। उधमसिंह नगर के लिए अर्जुन प्रताप सिंह और आर्यन चौधरी ने 3-3 विकेट लिए।

जबाब में उधमसिंह नगर के ओपनर बल्लेबाज दिनेश पवांर ने 56 गेंद में 6 छक्के 1 चौके की मदद से नाबाद 61 रन और अभिनव शर्मा ने 68 गेंदों में 7 चौके की मदद से नाबाद 55 रनों की बदौलत टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिला दी। मैच के अंपायर मो. इकरार व किशोर भंडारी, स्कोरर मनोज कुमार व मनोज भट्ट थे। आज मैच के मुख्य अतिथि कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गोविंद सिंह बिष्ट ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मौके पर पर्यवेक्षक किशन अनेरिया, विशाल नेगी, सूरज बिष्ट मौजूद थे।

कल भी दो मैच होंगे

जिला नैनीताल क्रिकेट एशोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने बताया कल का मैच हलद्वानी जी एन जी मे पिथौरागढ़ और नैनीताल बी, जबकि चकलुवा में बागेश्वर और प्रेसिडेंट इलेवन के मध्य खेला जायेगा।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles