Corona : बेकाबू हुई महामारी, वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी लखनऊ KGMU के 100 डॉक्टर-कर्मचारी संक्रमित, OPD बंद

लखनऊ। कोराना की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। रोज ही इसके मरीजों के मिलने का नया रिकॉर्ड बनता जा रहा है। अब जो नए केस सामने आ रहे है, उसे देखकर लग रहा है कि कोराना के इस नए रूप पर वैक्सीन भी बेअसर साबित हो रहा है। लखनऊ के किंग जाॅर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के हालात देखकर यही लग रहा है। यहां 100 डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी थी। इतनी बड़ी संख्या मेें स्टाफ के कोरोना संक्रमित मिलने पर सीएमएस एसएन संखवार ने फैसला लिया है कि 12 अप्रैल से केजीएमयू की ओपीडी बंद कर दी जाएगी। बेहद जरूरी विभाग की ओपीडी ही चलगी। इमरजेंसी सेवाएं भी चलती रहेंगी।

यह भी पढ़े : पांच राज्यों होकर नंगे पांव उत्तराखंड पहुंचा आदिवासी बच्चों का दल, कोरोना संक्रमित मिले तो यूपी तक मचा हड़कंप

यह भी पढ़े : कुमाऊं के बेटे पवनदीप राजन को सोशल मीडिया ने बता दिया कोरोना पॉजिटिव, गुस्साए पिता ने किया फिर यह खुलासा

वहीं पिछले एक सप्ताह में बीएचयू के 26 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 17 डॉक्टर अस्पताल में ही भर्ती हैं। संक्रमित डॉक्टरों में से तीन की हालत गंभीर है, इन्हें वेंटिलेट पर रखा गया है। वहीं 9 डॉक्टर होम आइसोलेशन में हैं। इससे पहले बीएचयू के केजीएमयू में 40 डॉक्टरों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसमें सर्जरी विभाग के 20 और यूरोलॉजी विभाग के 9 डॉक्टर संक्रमित पाए गए थे। इससे पहले सोमवार को लखनऊ विश्विद्यालय के एक शिक्षक और पुलिस लाइन के चीफ फार्मासिस्ट आरके चौधरी की कोरोना के चलते मौत हो गई थी।

वैक्सीन की ली थी दाेनों डोज

केजीएमयू के सभी डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई हैं। इसके बाद भी ये संक्रमतित पाए गए हैं। कई अस्पतालों के डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं।

यह भी पढ़े : लापरवाही की हद : कोरोना की जगह लगा दिया एंटी रेबीज का टीका, महिलाओं का हुआ यह हाल

रिकॉर्ड मामले आए सामने

पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को महामारी की शुरुआत से अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है। प्रदेश में शुक्रवार को रिकॉर्ड 9695 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 37 लोगों की मौत हुई। गुरुवार को राज्य में 8490 मामले दर्ज किए गए थे। शुक्रवार को सबसे ज्यादा मामले 2934 राजधानी लखनऊ में सामने आए।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*