spot_img

अनोखी शादी : ई-रिक्शे में बैठकर जीवन संगिनी को लेने पहुंचा दृष्टिहीन दूल्हा, दुल्हन और बाराती सभी थे दृष्टिहीन

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। हरियाणा के भिवानी में बुधवार को अनोखी शादी देखने को मिली। यहां पर दूल्हा घोड़ा नहीं, बल्कि ई-रिक्शा में सवार होकर अपनी जीवन संगिनी को लेने पहुंचा। इस विवाह में सबसे अनोखी बात यह रही कि दूल्हा और दुल्हन दोनों ही दृष्टिहीन हैं। शहर में रुपा चंपा गली में स्थित जीणमाता मंदिर में हुई शादी में दूल्हा, दुल्हन के साथ बाराती भी दृष्टिहीन ही पहुंचे। देखने वाले इस विवाह को देखकर हैरान रह गए।

गाड़ी की तर्ज पर सजे ई-रिक्शा में सवार होकर दृष्टिहीन संदीप जब अपनी जीवनसाथी दुल्हन को लेने पहुंचा तो रिक्शा के आगे एक अन्य रिक्शा में रखे डीजे की धुन पर संदीप के दोस्त जमकर थिरक रहे थे। दृष्टिहीनों का डांस देखकर हर किसी ने दांतों तले उंगलियां दबा ली।

इस दृष्टिहीन दंपति के जीवन में उजियारा बिखरने का कार्य दृष्टिबाधित दिव्यांग सशक्तीकरण संस्थान की तरफ से संचालित दृष्टिहीन विद्यालय ने किया। संस्थान के संस्थापक सीके गोसाई ने बताया कि दृष्टिहीन संदीप व मीरा की शादी करवाने का जो अवसर उन्हें मिला है, उसे वह भगवान का बहुत बड़ा आशीर्वाद मानते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों दृष्टिहीन ने विद्यालय में शिक्षा ग्रहण की तथा अब दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं तथा उन्हें पूरा विश्वास है कि दोनों एक दूसरे का साथ अच्छी तरह निभाएंगे तथा अपना बेहतर जीवनयापन करेंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!