यूओयू की वार्षिक परीक्षा के डेट घोषित, बदला गया प्रश्नपत्र का स्वरूप, पूछे जाएंगे इतने सवाल

169
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी । उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने वार्षिक परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। पीजी डिप्लोमा, स्नातक, स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर व अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा अाठ सितंबर से शुरू होंगी और 29 सितंबर तक चलेंगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षा कार्यक्रम घोषित करते हुए मूल्यांकन व परीक्षा के प्रारूप में बदलाव किया है। इस बार परीक्षा राज्य के 40 केंद्रों में होगी, जिसमें करीब 25 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।

वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने गुरुवार को विभागीय बैठक ली, जिसमें तय हुआ कि परीक्षार्थी एक सितंबर के बाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत ने बताया कि परीक्षा में सवाल ऑब्जेक्टिव ही पूछे जाएंगे, जिनके जवाब ओएमआर शीट पर देने होंगे। ही परीक्षा में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

80 सवालों के जवाब देने होंगे

परीक्षा नियंत्रक प्रो. पंत ने बताया कि स्नातक अंतिम वर्ष में प्रत्येक विषय के दोनों प्रश्नपत्र की परीक्षाएं एक साथ होंगी। प्रश्नपत्र दो खंडों में बंटा होगा। 40-40 प्रश्नों के दोनों खंडों के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए दो अंक तय हैं। इस तरह दोनों खंड 80-80 अंक के होंगे। जिसके आधार पर प्रश्नपत्र का मूल्यांकन होगा। कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दो प्रश्नपत्रों को एक साथ करने की रूपरेखा बनाई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  आंधी-तूफान के साथ बरसे मेघ, कार में पेड़ करने से एक की मौत

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।