UP Big News : वैक्सीनेशन केद्रों से चोरी हो गए कोरोना वैक्सीन के 350 डोज, मचा हड़कंप, यहां का है यह हैरतअंगेज मामला

392
# India's new record in corona vaccination
खबर शेयर करें -

लखनऊ। कोराेना के मामले देश में फिर से बढ़ने लगे हैं। इसे रोकने के लिए टीकाकारण महाभियान चलाया जा रहा है, मगर प्रयागराज में इस महा अभियान को बड़ा झटका लगा है। यहां शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की 35 वायल चोरी हो गईं। इतने वायल से 350 लोगों को टीका लगना था। वारदात गंगापार इलाके के सैदाबाद और धनूपूर इलाके में हुई। अभियान की समाप्ति पर वैक्सीन चोरी की खबर से हड़कंप मच गया। चिकित्साधिकारियों ने कोविड वैक्सीन की चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डॉ. तीरथ लाल के मुताबिक टीकाकरण महाभियान के दौरान केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ी थी। लोगों में वैक्सीन की डोज पहले लगवाने की होड़ मची थी। सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी। लोग वैक्सीनेटरों से धक्कामुक्की भी कर रहे थे। भीड़ में किसी ने सैदाबाद केंद्र से कोविड वैक्सीन की 11 वायल तथा धनूपुर से 24 वायल चुरा लीं। काफी पूछताछ के बाद भी चोरी हुई वायलों का पता नहीं चला।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता पहुंचे सीएम धामी, बाबा तरसेम सिंह को दी श्रद्धांजलि, जांच को एसआईटी गठन के निर्देश

उन्होंने बताया कि चोरी गई वैक्सीन से 350 लोगों को टीकाकरण किया जा सकता था। दोनों केंद्रों के चिकित्साधिकारियों ने सीएमओ डॉ. नानक सरन और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. तीरथ लाल को वैक्सीन वायल चोरी होने की सूचना दी। मामले से एसएसपी को भी अवगत कराया गया। प्रतिरक्षण अधिकारी के मुताबिक वैक्सीन चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  डेरा कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, बदमाश सीसीटीवी फुटेज में कैद

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।