UP Big News : साप्ताहिक बंदी में मिल सकती है आंशिक छूट, कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए योगी सरकार कर रही विचार

577
खबर शेयर करें -

लखनऊ। कोरोना के मामले धीरे-धीरे नियंतत्रण में आ रहे हैं। इसे लेकर राज्य सरकार जल्द ही छूट का दायरा और बढ़ा सकती है। खबर है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार शनिवार और रविवार को होनी वाली दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट दे सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में गृह विभाग को विस्तृत गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें : UP में कोरोना टीकाकरण का बदला नियम, टीका लगवाने जा रहे हैं तो जाने लें यह नियम, होगी सहूलियत

यह भी पढ़ें : दिल दहला देने वाली दो घटनाएं : यहां मां ने तीन साल के बेटे की ले ली जान, इधर बेटी ने गला घोंटकर कर दी मां की हत्या, दोनों जगह वजह एक जैसी

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को टीम-9 के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। आज जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र कोविड संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। यहां अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर अब 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। ऐसे में शनिवार और रविवार को होनी वाली साप्ताहिक बंदी में छूट को लेकर विचार किया जा सकता है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो। पुलिस पेट्रोलिंग सतत जारी रहे। नवीन व्यवस्था के संबंध में समुचित दिशा-निर्देश जारी किए जाएं।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

बता दें कि विगत 24 घंटे में हुई 02 लाख 39 हजार 909 सैम्पल की टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 505 रह गई है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।