spot_img

यूपी बोर्ड : हाईस्कूल का रिजल्ट जारी, कानपुर के प्रिंस पटेल ने किया टॉप, मिले इतने अंक

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड की कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है (UP Board High school result released)। इस परीक्षा में 88.25 फीसदी विद्यार्थियों ने सफलता पाई है। कानपुर के प्रिंस पटेल ने प्रदेश में टॉप किया है। उन्हें 97.67 प्रतिशत मिले। वहीं, इस परीक्षा में पिछली बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने ही बाजी मारी है। लड़कियाें के वर्ग में मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर पहले नंबर पर रहीं हैं।

दोपहर 2 बजे माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉक्टर सरिता तिवारी ने रिजल्ट जारी किया (UP Board High school result released)। उन्होंने बताया कि कि हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में इस बार कुल 2781645 छात्र पंजीकृत थे। संस्थागत और व्यक्तिगत 2520634 शामिल हुए। इनमें से 2222745 सफल हुए, जो 88.25 फीसदी है। बालिकाओं के पास होने का प्रतिशत लड़कों से 6.44 प्रतिशत अधिक है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉक्टर सरिता तिवारी ने बताया कि बालकों का उत्तीर्ण प्रतिशत 85.25 और बालिकाओंं का प्रतिशत 91.69, प्रतिशत है।

यहां देखें रिजल्ट, मार्कशीट भी होगी डाउनलोड

यूपी बोर्ड का दसवीं व बारहवीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर जारी किया गया है। परीक्षार्थी इसी वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट के साथ मार्क्सशीट की कॉपी भी इन्हीं वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकेगी।

12वीं का रिजल्ट 4 बजे

हाई स्कूल का रिजल्ट जारी होने के बाद अब नजरें इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम पर है। 12वीं का रिजल्ट शाम 4 बजे जारी किया जाएगा। परीक्षार्थी ये परिणाम भी यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर देख सकेंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!