UP Board : 10वीं-12वीं के रिजल्ट से है कोई शिकायत तो यहां दर्ज कराएं आपत्ति, बोर्ड ने बढ़ा दी तारीख

192
# # UP Board High school result released
खबर शेयर करें -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी की 10वीं और 12वीं के इस बार रिजल्ट को लेकर किसी भी तरह शिकायतों को दर्ज कराने के लिए आवेदन करने की समय सीमा बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर 16 अगस्त तक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

जो छात्र मूल्यांकन मानदंड के माध्यम से यूपी कक्षा 10वीं, कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 में प्राप्त परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें बोर्ड ने शिकायत करने की अनुमति दी है। अभ्यर्थियों को अपना पंजीकरण नंबर, नाम, जिले का नाम और आवेदन में दर्ज कराए गए मोबाइल नंबर जैसे सभी विवरण देना अनिवार्य है। शिकायत करने के लिए बोर्ड ने कई तरीके सुझाए हैं।

1. हेल्प डेस्क

छात्र अपना आवेदन जमा करने के बाद हेल्प डेस्क से भी संपर्क कर सकते हैं। हेल्प डेस्क छात्रों को उनके आवेदनों की प्रगति के बारे में अपडेट प्रदान करेगा। हेल्प डेस्क के काम का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक है।

2. ईमेल

छात्र संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों को मेल के माध्यम से आवेदन भेज सकते हैं। बोर्ड ने अपने आधिकारिक नोटिस में क्षेत्रीय केंद्रों के लिए मेल आईडी प्रदान की है जहां छात्र आवश्यक ईमेल भेज सकते हैं।

  • प्रयागराज के लिए मेल आईडी [email protected] है।
  • मेरठ के लिए मेल आईडी [email protected] है।
  • वाराणसी के लिए मेल आईडी [email protected] है।
  • क्षेत्रीय केंद्रों के अलावा, मुख्य कार्यालय के लिए मेल आईडी [email protected] है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।