spot_img

UP Board : अंक सुधार परीक्षा की तारीख तय, इस दिन से दो पालियों में 79,286 विद्यार्थी देंगे परीक्षा

लखनऊ। यूपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की अंक सुधार परीक्षा की समय सारणी जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इसके लिए 18 सितंबर से 6 अक्तूबर तक की तिथि निर्धारित की है। कोरोना महामारी की वजह से इसे दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। पहली पाली सुबह 8 बजे से 10.15 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 4.15 बजे तक की जाएगी। विद्यार्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जाकर टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं।

इस बार अंक सुधार परीक्षा के लिए कक्षा 10 वीं और 12वीं से कुल 79,286 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसमें से 37,931 आवेदन कक्षा 10वीं और 41,355 आवेदन 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के हैं। परीक्षा शुरू होने से 15 मिनट पहले प्रश्न पत्र दिया जाएगा। इसके अलावा दिव्यांग तथा दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए निर्धारित अवधि के अतिरिक्त 20 मिनट प्रति घंटे के हिसाब से दिए जाएंगे। अंक सुधार परीक्षा केवल लिखित परीक्षा के लिए होगी। प्रयोगात्मक परीक्षा में पहले मिले अंकों को ही अंतिम माना जाएगा।

आंतरिक मूल्यांकन के अाधार पर जारी हुआ था परिणाम

कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था। जिसके बाद आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर 31 जुलाई को हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया गया। इस मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी किए गए परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों से अंक सुधार परीक्षा के लिए 27 अगस्त तक आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!