यूपी बोर्ड के रिजल्ट की तारीख का भी एलान, इस दिन आएगा परिणाम

1398
# # UP Board High school result released
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड के छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट जल्द जारी कर सकता है। हालांकि अभी इसकी तारीख की घोषणा नहीं की गई है, मगर संभावना जताई जा रही है कि अगले हफ्ते से पहले ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के कार्यालय में सूत्रों के मुताबिक 12वीं का रिजल्ट नौ जून से 11 जून के बीच जारी होने की संभावना है। इसकी घोषणा भी एक-दो दिन में कर दी जाएगी। इसके कुछ दिनों बाद हाईस्कूल यानी 10वीं कक्षा का भी रिजल्ट जारी हो जाएगा।

इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए लगभग 51,92,689 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें 27,81,654 परीक्षार्थी हाई स्कूल के थे और 24,11,035 परीक्षार्थी इंटरमीडियट यानी कक्षा 12वीं के थे। हालांकि, इनमें से लगभग 48 लाख छात्र यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल हुए हैं।

यूपी बोर्ड की ओर से इस बार 48 लाख से अधिक विद्यार्थियों का परिणाम जारी किया जाना है। इसलिए, लाखों अभिभावक और विद्यार्थी रिजल्ट की तारीख जानने के लिए लगातार यूपीएमएसपी की वेबसाइट को लगातार विजिट कर रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि रिजल्ट के दिन यूपी बोर्ड की वेबसाइट क्रैश यानी ठप हो सकती है। इस स्थितिं में छात्रों और अभिभावकों को खासी परेशानी उठानी पड़ सकती है।