आज जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, 2 बजे 10वीं और 4 बजे 12वीं का आएगा परिणाम, यहां देख सकेंगे रिजल्ट

577
# # UP Board High school result released
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी बोर्ड के लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणाम की घोषणा आज यानी 18 जून को की जाएगी (UP Board result )। 10वीं का परिणाम दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा। जबकि 12वीं का परिणाम शाम चार बजे घोषित किया जाएगा।

यूपी बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को सामाजिक विज्ञान में बोनस अंक मिलेंगे। वहीं, कक्षा 12वीं के छात्रों को हिंदी और गणित के पेपर में बोनस अंक भी दिए जाएंगे।

यूपी बोर्ड के 47 लाख छात्र-छात्राओं के भविष्य का फैसला होगा (UP Board result )। छात्र अपने रोल नंबर और जन्मतिथि की मदद से परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं। बोर्ड की तरफ से दोनों ही परीक्षाओं के नतीजे एक साथ जारी करने का फैसला लिया गया है। इस बार यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 51 लाख छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था, जिसमें से 47 लाख छात्र-छात्राएं ही परीक्षा में शामिल हुईं। इसमें इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं की संख्या करीब 22 लाख है।

यहां ऐसे देखें रिजल्ट

यूपी बोर्ड का रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देखा जा सकता है। परिषद के सचिव की तरफ ने शुक्रवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई थी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।