15.2 C
New York
Thursday, October 28, 2021

Buy now

UP मंत्रिमंडल विस्तार : योगी सरकार ने बढ़ाया अपने मंत्रियों का कुनबा, यहां जाने कौन-कौन योगी टीम में हुआ शामिल

लखनऊ। लंबे इंतजार के बाद रविवार शाम को योगी सरकार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया। इस दौरान कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद सहित सात नेताओं ने मंत्री

पद की शपथ ली। चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस मंत्रिमंडल विस्तार को अहम माना जा रहा है।
राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने इन सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। जितिन के अलावा जिन अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली, उनमें बलरामपुर के विधायक पलटूराम, सोनभद्र के ओबरा से विधायक संजीव सिंह उर्फ संजय गोंड, गाजीपुर विधायक संगीता बिंद, मेरठ से विधायक दिनेश खटीक, आगरा से विधायक धर्मवीर प्रजापति और बरेली के बहेड़ी से विधायक छत्रपाल गंगवार शामिल हैं। जितिन प्रसाद को कैबिनेट मंत्री, जबकि पलटू राम, संजीव कुमार, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार राज्यमंत्री बनाया गया है।

इन विधायकों को मंत्री बनाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव 2022 में मिशन 350 के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सामाजिक समीकरण साधने की कोशिश की है। इनमें खटीक, बिंद, प्रजापति जैसे अति पिछड़े और अति दलित वर्ग भी शामिल हैं, जिनके जरिए सामाजिक समरसता और संतुलन का खास ध्यान रखा गया है। इन जातियों के नेताओं को इसके पहले कभी अवसर नहीं मिला था।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles