यूपी : चार साल में बदला हाल, योगी ने गिनाईं उपलब्धियां

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी ने सरकार ने इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के चार साल के कामकाज की जानकारी दी। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों की ‘विकास पुस्तिका’ भी जारी की।

मुख्यमंत्री कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले राज्य के रूप में आगे बढ़ाने का रास्ता बना दिया है। आगे तेजी से काम कर प्रदेश को ऊंचाई तक ले जाना है। चार साल का यह कार्यकाल प्रदेश को बीमारू राज्य की पहचान से निकालकर समर्थ और सक्षम राज्य की ओर बढ़ाने का कालखंड रहा है। यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं। पहले उद्योगों के लिए माहौल बनाया, जहां कोई आना नहीं चाहता था अब वहां लोग निवेश कर रहे हैं। आज यहां सकारात्मक माहौल है। निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया गया है। इसी का परिणाम है कि यूपी में प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी से अधिक पहुंच गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले राज्य के रूप में आगे बढ़ाने का रास्ता बना दिया है। आगे तेजी से काम कर प्रदेश को ऊंचाई तक ले जाना है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अपराधी की कोई जाति या मजहब नहीं होती। प्रदेश हित में सरकार आवश्यक कदम उठाती रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में चार साल पहले रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफॉर्म के मंत्र के साथ प्रदेश को आगे बढ़ाने का जो प्रयास शुरू किया गया था, उससे आज संतुष्टि की अनुभूति करते हैं। निवेश का सर्वोत्तम माहौल बना है, बेरोजगारी की दर में कमी आई है, ईज आफ डूइंग बिजनेस में प्रदेश को दूसरी रैंक मिली है, प्रति व्यक्ति आय में दोगुनी वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि आज लोगों की यूपी के प्रति धारणा बदली है और सकारात्मक माहौल बना है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*