मां से मिलने इस दिन उत्तराखंड अपने पैतृक गांव आ रहे UP के CM योगी, इस तरह हो रही तैयारी

340
# big change in the health service of UP
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। तीन मई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक गांव यमकेश्वर के पंचूर पहुंचेंगे। यूपी में मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद वह पहली बार गांव मां सावित्री देवी  (Yogi is coming to his village to meet mother) से मिलने पहुंच रहे हैं। उनके आगमन की सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उत्तराखंड सरकार में शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, विधायक यमकेश्वर रेनू बिष्ट, जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे और एसएसपी यशवंत सिंह चौहान ने शुक्रवार को योगी के गांव (Yogi is coming to meet mother) पहुंचकर परिजनों का हालचाल जाना और योगी के कार्यक्रम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

योगी आदित्यनाथ वर्ष 2017 में यूपी के सीएम बनने से पहले एक बार गांव आए थे। इसके बाद वह ऋषिकेश और उत्तराखंड तो कई बार आए, लेकिन गांव नहीं जा पाए थे। 20 अप्रैल, 2010 में उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया था, तब कोरोनाकाल की व्यस्तताओं के कारण वह नहीं पहुंच सके थे। दोबारा सीएम बनने के बाद उन्होंने गांव आकर मां से आशीर्वाद (Yogi is coming to meet mother) लेने की बात कही थी। इसी कार्यक्रम के तहत वह तीन मई को गांव पहुंच रहे हैं। यमकेश्वर के बिथ्याणी स्थित महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में उनके आगमन को लेकर मंच निर्माण से लेकर अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कई मंत्री भी यहां पहुंचेंगे। योगी की यहां जनसभा भी होगी, जिसके लिए जिला पुलिस और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। योगी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर डा. धन सिंह रावत ने कार्यक्रम स्थल पर बिजली, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाएं बनाने, लोगों के आने-जाने के लिए अलग-अलग रास्ते बनाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं। मंत्री ने योगी की मां सावित्री देवी (Yogi is coming to meet mother) समेत परिजनों से मुलाकात कर हालचाल जाना।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।