Up election : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस सीट से लड़ाने पर लगी मुहर, केशव यहां से…

656
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ : विधानसभा चुनाव के लिए सीटों की स्क्रीनिंग का काम तेजी से चल रहा है। दिल्ली में भाजपा के दिग्गज कई सीटों पर प्रत्याशी चयन का काम लगभग पूरा कर चुके हैं।

खास बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किस सीट से लड़ेंगे, अभी तक इसी पर देशभर के मतदाताओं की नजरें लगी हुई थी। लेकिन अब उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने की रणनीति पर मोहर लग गई है। केंद्रीय नेतृत्व ने योगी आदित्यनाथ के नाम पर मोहर लगा दी है। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के लिए कौशांबी या फिर प्रयागराज से चुनाव लड़ाने के लिए विकल्प रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड में ये होंगे भाजपा के स्टार प्रचारक

भाजपा टिकट फाइनल करने में तेजी से जुटी है। इसके लिए दिल्ली में मंथन तेजी से चल रहा है। सभी की नजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट को लेकर लगी है। इस पर बैठक में योगी को अयोध्या विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने पर केंद्रीय नेतृत्व ने मुहर लगा दी है। अयोध्या सीट से विधायक वेदप्रकाश गुप्ता तो काफी समय पहले ही योगी आदित्यनाथ के लिए लिखित रूप से अयोध्या से लड़ने के लिए आमंत्रित कर चुके हैं।

योगी के लिए अयोध्या सीट इसलिए भी मुनासिब लग रही है क्योंकि सीएम बनने के बाद अयोध्या हमेशा से योगी की प्राथमिकता में रहा और वह लगातार राममंदिर निर्माण के प्रति गंभीर रहे। उनके मनोयोग से ही अयोध्या का कायाकल्प हो सका है। वह लगातार वहां की मॉनिटरिंग भी रखते हैं। वहां के सर्वे रिपोर्ट में भी जनता की पहली पसंद योगी आदित्यनाथ ही रहे हैं। ऐसे में हाईकमान ने उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने के फैसले पर सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड में ये होंगे भाजपा के स्टार प्रचारक

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को लेकर पार्टी हाईकमान दो सीटों पर तेजी से मंथन चल रहा है। उनमें कौशाम्बी और दूसरी प्रयागराज सीट है। हाईकमान ने इन सीटों के लिए केशव पर ही विकल्प छोड़ रखा है, केशव प्रसाद मौर्या जल्द चुनाव लड़ने पर मुहर लगाएंगे।