UP में भी आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, दूसरे चरण में इतनी सीटों पर जोरआजमाइश

155
UP second phase election
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होन के लिए पहले चरण का चुनाव निपटने के बाद अब सभी पार्टियों के दिग्गजों ने दूसरे चरण के चुनाव (UP second phase election) के लिए ताकत झोंक दी है। आज दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आखिरी दिन है। आज शाम 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा, जिसके बाद प्रत्याशी केवल डोर टू डोर जनसंपर्क कर सकेंगे। दूसरे चरण का मतदान (UP second phase election) 14 फरवरी को होगा।

दूसरे चरण (UP second phase election) में 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान होने हैं। पहले चरण में पिछली बार के मुकाबले मतदान प्रतिशत थोड़ा कम रह गया था। ऐसे में इस चरण में उस कमी को पूरा करते हुए ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने का प्रयास चुनाव आयोग कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  जम्मू-कश्मीर व हिमाचल की तर्ज पर विकसित किये जायेंगे बगीचेः डॉ रावत
कल रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

दूसरे चरण (UP second phase election) में मतदान जिन जिलों में होने हैं, उनमें सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले शामिल हैं। इन जिलों में मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रविवार को रवाना की जाएंगी। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के लिए 800 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल की तैनाती होगी।

दिग्गजों ने लगाया पूरा जोर

शुक्रवार को सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर व बदायूं में राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं व स्टार प्रचारकों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए ताबड़तोड़ सभाएं कीं। पीएम मोदी ने कासगंज के पटियाली में जनसभा की तो अमित शाह बरेली में थे। सीएम योगी ने कासगंज के अलावा शाजहांपुर व बदायूं में जनसभाएं कीं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य व अन्य नेता भी ताबड़तोड़ जनसभाएं कर मतदाताओं से संपर्क में जुटे रहे। दूसरी तरफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर में चुनावी सभा की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वर्चुअल रैली कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे।

यह भी पढ़ें 👉  जम्मू-कश्मीर व हिमाचल की तर्ज पर विकसित किये जायेंगे बगीचेः डॉ रावत

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  जम्मू-कश्मीर व हिमाचल की तर्ज पर विकसित किये जायेंगे बगीचेः डॉ रावत

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।