Update crime case : नाती-पोते वाले 65 वर्षीय पान सिंह ने महिला मित्र की इसलिए कर दी हत्या, लालकुआं होटल में मिली लाश का पुलिस ने यह किया सनसनीखेज खुलासा…

 

राजू अनेजा, लालकुआं

लालकुआं में रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटल में मृत मिली महिला के मामले का सोमवार को खुलासा हो गया। महिला का दोस्त ही उसका हत्यारा निकला। 65 वर्षीय प्रेमी ने बताया कि महिला उस पर शादी का दवाब बना रही थी, लेकिन लोकलाज के कारण वह इसके लिए मना कर रहा था। जब वह जिद करने लगी तो उसका गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने महिला के मित्र को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी 65 वर्षीय पान सिंह अधिकारी द्वाराहाट जिला अल्मोड़ा का रहने वाला है।

मृतक महिला हेमा की फाइल फोटो

हल्द्वानी बहुउद्देश्यीय भवन में घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी हरीश चंद्रा ने कहा कि हत्यारोपी पान सिंह अपनी महिला मित्र लालकुआं बिंदुखत्ता निवासी हेमा के साथ दो दिनों से नरूला होटल में ठहरा था। वह पति-पत्नी की तरह रह रहा था। पान सिंह हेमा के साथ शारीरिक संबंध तो बना रहा था, लेकिन शादी करना नहीं चाहता था। क्योंकि पान सिंह के बच्चों की शादी हो चुकी थी और नाती-पोते थे। इसलिए वह लोकलाज का जिक्र कर महिला को शादी न करने के लिए कई बार बोल चुका था। पान सिंह ने बताया कि उसने कई बार समझाया कि वह जिंदगी इसी तरह बिताना चाहते हैं, उसकी हर जरूरत भी पूरी करेगा, मगर बच्चों के शर्म की वजह से शादी करना सम्भव नहीं है। मगर मृतक हेमा यह समझने को तैयार ही नहीं थी। हालांकि हेमा के भी बच्चे हैं और एक बेटी की शादी हो चुकी है। इसका भी पान सिंह ने हवाला दिया, मगर हेमा यह सब समझने को तैयार नहीं हुई। दूसरी रात शराब के नशे में दोनों के बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ, इस दौरान पान सिंह को गुस्सा आ गया और महिला के पेट में लात मार दी। उसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

पत्नी मरने के बाद दो साल पहले दोस्त बन गई हेमा

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक हेमा से उसकी दोस्ती पत्नी की मृत्यु के बाद हो गई थी। दोस्ती के लिए दो साल हो चुके हैं। उसके नाती-पोते हैं इसलिए लोकलाज का डर था। इसी बदनामी के चलते हेमा से शादी नहीं कर रहा था।

गौरतलब है कि लालकुआं स्टेशन चौराहे के एक होटल में रविवार को एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए मृतक महिला के पुरुष साथी को गिरफ्तार किया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*