उत्तराखंड में बाहरी राज्यों से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए बड़ी राहत, मुख्य सचिव के आदेश जारी

150
खबर शेयर करें -

 

देहरादून : बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड की भीतर होने वाली उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा समेत अन्य परीक्षाओं में भाग लेने के लिए बाहरी राज्यों से आने वाले परीक्षार्थियों को बड़ी राहत दी है।
प्रदेश के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने जारी आदेश में कहा है कि बाहरी राज्यों से जो परीक्षार्थी उत्तराखंड के भीतर परीक्षा देने आएंगे उनके लिए बॉर्डर पर जांच के दौरान अब rt-pcr जांच रिपोर्ट नहीं दिखानी पड़ेगी। वह केवल परीक्षा से संबंधित प्रवेश पत्र दिखाकर उत्तराखंड में प्रवेश कर सकेंगे। उन्होंने आदेश में यह भी कहा है कि वे छात्र सावधानी बरतें जिनको पहले से ही कोविड-19 के किसी भी तरह के लक्षण हैं, अगर स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की बीमारी अथवा संदिग्ध स्थिति पर अधिकारियों को उनको क्वॉरेंटाइन या आइसोलेट करने की पूरी छूट होगी। यह सतर्कता केवल इसलिए की जा रही है ताकि अन्य परीक्षार्थियों की सेहत का ध्यान रखा जा सके। मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल आदेश का क्रियान्वयन करने की बात कही है।


विदित रहे कि कोरोना संक्रमण के चलते बॉर्डर पर कोरोना जांच की जा रही है। जिसमें आरटीपीसीआर rtpcr जांच रिपोर्ट में निगेटिव होने पर ही इंट्री कराई जा रही है। ऐसे में यह आदेश परीक्षार्थियों के लिए काफी राहत भरा है।