उत्तराखंड बाेर्ड ने एक साथ जारी किया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां देखें किस विषय में आए कितने नंबर

317
# UP Board High school result released
खबर शेयर करें -

रामनगर। सीबीएसई के बाद आज उत्तराखंड बोर्ड ने भी रिजल्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे एक साथ घोषित किए हैं, जिसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in या uaresults.nic.in पर देखा जा सकता है। हालांकि रिजल्ट जारी करते हुए बोर्ड की वेबसाइट का सर्वर डाउन हो गया है। इससे छात्रों को रिजल्ट देखने में दिक्कत हो रही है।

रिजल्ट से संतुष्ट न होने वाले छात्रों के लिए परीक्षा की व्यवस्था भी की गई है। ऐसे छात्रों को भविष्य में होने वाली परीक्षा में अपनी कक्षा की परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। इस परीक्षा में मिलने वाले अंकों के आधार पर नया रिजल्ट जारी किया जाएगा। इस बार 12वीं में 1,18,130 छात्रों ने रेग्युलर और 4,068 छात्रों ने प्राइवेट आवेदन किया था। 10वीं में 1,45,687 छात्रों ने रेग्युलर और 2,663 छात्रों ने प्राइवेट आवेदन किया था। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कोरोना के कारण इस बार रिजल्ट दो दिन देरी से जारी किया जा रहा है। पिछले साल रिजल्ट 29 जुलाई को घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

10वीं का 99.09 व 12वीं का 99.8 प्रतिशत रिजल्ट

प्रदेश में हाईस्कूल का परीक्षाफल 99.09 प्रतिशत रहा है। हाईस्कूल में 99.33 प्रतिशत बालक व 99.8 प्रतिशत बालिकाएं सफल रही। वहीं, इंटरमीडिएट में 99.56 प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहे। बालकों का उत्तीर्ण प्रतिशत 99.4 प्रतिशत व बालिकाओं का 99.79 प्रतिशत रहा।विद्यालयी शिक्षा मंत्री ने परिणाम घोषित करते हुए कहा कि कोरोना जैसी महामारी में बोर्ड की टीम ने बहुत मेहनत व ईमानदारी से काम किया है। बोर्ड की टीम को शुभकामना दी।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा को लेकर एसओजी जारी, 50 जगह होगी तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच

रिजल्ट को लेकर कोई समस्या है तो करें फोन

यदि रिजल्ट को लेकर विद्यार्थियों को कोई समस्या आती है तो वे फोन या ईमेल के जरिए बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए बोर्ड ने फोन नंबर 05947-254275 जारी किया है। साथ ही ईमेल आईडी [email protected] पर भी अपनी समस्या बता सकते हैं।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।