बस कुछ ही देर में जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, यहां ऐसे देख सकते हैं परिणाम

484
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रामनगर। उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आज शाम 4 बजे घोषित होगा। इसके लिए विद्यालयी शिक्षा परिषद ने सभी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की मौजूदगी में परिषद की ओर से परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट उपलब्ध होगा।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि आज शाम चार बजे उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद परिषद की आधिकारिक वेबसाइट www. ubse.uk.gov.in, uaresults.nic.in रिजल्ट जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

उन्होंने बताया कि इस साल उत्तराखंड में 28 मार्च से 19 अप्रैल तक हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी। राज्य में दोनों परीक्षाओं के लिए 1333 केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में हाईस्कूल के 129778 व इंटर के 113164 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 25 अप्रैल से नौ मई के बीच हुआ। इसके बाद से उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रिजल्ट बनाने की तैयारी में जुटा था। परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की उपस्थिति में रिजल्ट जारी होगा।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट