10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

जुलाई के अंतिम सप्ताह तक आएगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, असंतुष्ट छात्रों को मिलेगा परीक्षा देने का मौका

हल्द्वानी। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद जुलाई के अंतिम सप्ताह तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित कर देगा। इस रिजल्ट से अगर कोई विद्यार्थी संतुष्ट नहीं होगा ताे उसे बोर्ड परीक्षा देने का मौका भी मिलेगा। इसके लिए विद्यार्थियों को एक महीने के अंदर आवेदन करना होगा।

उत्तराखंड बोर्ड में इस बार हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 विद्यार्थी शामिल होने थे, जबकि इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 विद्यार्थियों को परीक्षा देनी थी। लेकिन मार्च और अप्रैल में कोरोना के चलते उत्तराखंड विद्यालयी परिषद ने परीक्षा रद कर दी थी। इसके बाद परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए फॉर्मूला तय किया गया।अब उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया है कि उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम का काम तेजी से चल रहा है। हमारा प्रयास रहेगा कि जुलाई अंतिम सप्ताह तक हम परीक्षा परिणाम घोषित कर देंगे।

सचिव नीता तिवारी ने बताया कि अगर कोई विद्यार्थी परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं होता है तो शासनादेश में हमने ये विकल्प रखा है कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के एक महीने के भीतर आवेदन करेगा और परिस्थितियां अनुकूल होने पर उनकी परीक्षा कराई जाएगी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles