spot_img

सूरज के तेज से तपते उत्तराखंड को आज मिल सकती है राहत, पहाड़ से लेकर मैदान तक बदलेगा मौसम का मिजाज

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड इस समय जबरदस्त गर्मी का सामना कर रहा है। रोज ही राज्य के इलाकों में तापमान नए रिकॉर्ड बना रहा है। मगर आज इस गर्मी से राहत मिल सकती है (the weather of Uttarakhand will change today)। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज उत्तराखंड में कहीं-कहीं तीव्र बौछार होने के साथ अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है।

मौसम विभाग ने आज के लिए प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है। कहा है कि राज्य में कहीं-कहीं गर्जना के साथ बिजली चमकने की संभावना है। वहीं, राज्य के कुछ स्थानों पर दोपहर बाद 50 से 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज तेज सतही झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना भी है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, मानसून की दस्तक से पहले ही पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिससे अगले 24 घंटे में मैदान से लेकर पहाड़ तक कहीं-कहीं तेज गर्जना संग बारिश की संभावना है (the weather of Uttarakhand will change today)। कहीं-कहीं बिजली गिर सकती है। राज्य के कई जिलों खासकर मैदानी क्षेत्रों में तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी, ऐसे में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। राजधानी दून और आसपास के इलाकों में आंशिक बादल छाए रहेंगे, लेकिन कुछ इलाकों में दोपहर बाद तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। सिंह के मुताबिक, मौसम के बदले मिजाज से तापमान में भी कमी की पूरी संभावना है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!