spot_img

उत्तराखंड : नकली दवाइयों की फैक्ट्री पकड़ी, यहां हो रही थी सप्लाई

 

न्यूज जंक्शन 24, हरिद्वार : जिले के रुड़की क्षेत्र में नकली द्वता बनाने का धंधा थम नहीं पा रहा है। एक बार फिर यहां पर नकली दवा बनाने वाली फैक्टी पकड़ी गई है। भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव में शनिवार को ड्रग विभाग, ड्रग विभाग की विजीलेंस और एसटीएफ देहरादून की टीम ने छापा मारकर नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री में मल्टी बिटामिन व एंटी बायोटिक तैयार की जा रही थीं।

हिमाचल की कंपनियों के नाम स्व हैं दवाएं

नकली दवा फैक्ट्री में हिमाचल के सोलन में स्थित एक दवा कंपनी का नाम लिखा मिला है। जबकि कुछ स्थानीय कंपनियों के नाम पर भी यह दवाएं बनाई जा रही थी।

फ़ूड लाइसेंस के नाम से चल रही थीं फैक्ट्री

रुड़की क्षेत्र नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्रियों का हब बन गया है। पहले भी यहां पर नकली दवा बनाने वाली कई फैक्ट्री पकड़ी जा चुकी हैं। फूड लाइसेंस के नाम पर संचालित थी। करीब एक साल पहले फैक्ट्री को लाइसेंस जारी किया गया था। फैक्ट्री से बरामद दवाओं को जब्त उसे सील कर दिया गया है। मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। फैक्ट्री संचालक फरार है।

नकली मल्टी विटामिन व एंटी बायोटिक मिली

भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में फूड लाइसेंस के नाम पर संचालित प्राइमरी हेल्थ केयर के नाम की एक फैक्ट्री पर शनिवार शाम को ड्रग विभाग, ड्रग विभाग की विजीलेंस और एसटीएफ देहरादून की टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारा। तब तक फैक्ट्री में काम कर रहे लोग फरार हो चुके थे। टीम में फैक्ट्री में बन रही दवाओं की जांच की। फैक्ट्री में नकली एंटी बायोटिक, मल्टी विटामिन तैयार की जा रही थी। फैक्ट्री से तैयार दवाओं की 10 पेटियां, कच्चा माल, रैपर और पैकिंग के लिए तैयार खाली डिब्बे बरामद हुए हैं।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!