कोविड कर्फ्यू को लेकर उत्तराखंड सरकार आज ले सकती है बड़ा फैसला, रात में आवाजाही को लेकर बढ़ सकती है सख्ती

195
खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड में भले ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आई हो लेकिन अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। वैसे भी दुनियाभर में कोरोनावायरस की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। इसको देखते हुए उत्तराखंड सरकार आज शाम या कल तक बड़ा फैसला ले सकती है। कहा जा रहा है कि सरकार काेविड कर्फ्यू को एक हफ्ता और बढ़ाने की तैयारी में है। फिलहाल उत्तराखंड में जो कर्फ्यू लागू है, उसकी मियाद 27 जुलाई को सुबह 6 बजे खत्म हो जाएगी। इसलिए इस संबंध में आज शाम तक सरकार नया दिशानिर्देश जारी कर सकती है। इसके तहत पाबंदियों में और ढील मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

हालांकि सूत्रों का कहना है कि चर्चा ये भी है कि अब रात्रि में आवाजाही को लेकर सरकार सख्ती बरतने की तैयारी कर रही है। वहीं, सरकारी कार्यालय को 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोलने पर भी विचार किया जा सकता है। पिछले दिनों संक्रमण के मामलों में कमी आने पर सरकार ने बाजारों के खुलने का समय बढ़ा दिया था। इसके अलावा राज्य में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को भी राहत दी गई थी। इसके तहत कोरोनावायरस वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले लोग अब राज्य में प्रवेश कर सकते हैं। इसके अलावा भी अन्य रियायत है कर्फ्यू में दी गई थी, मगर अब कोरोनावायरस की संभावित तीसरी लहर ने सभी की चिंता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

इसलिए सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि उत्तराखंड में कर्फ्यू एक हफ्ते आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा रात में आवाजाही को लेकर कुछ सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। सोमवार को होने वाली बैठक में इस बारे में आखिरी फैसला लिया जाएगा। फिलहाल यह तय माना जा रहा है कि उत्तराखंड में कर्फ्यू एक हफ्ता बढ़ाया जा सकता है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।