उत्तराखंड सरकार राज्यवासियों को देने जा रही मुफ्त बिजली, बना रही यह योजना

152
# electricity surcharge increased
खबर शेयर करें -

देहरादून। राज्य सरकार अब प्रदेशवासियों मुफ्त बिजली मुहैया कराने जा रही है। धामी सरकार में ऊर्जा मंत्री बने हरक सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में 100 यूनिट तक मुफ्त में बिजली दी जाए और 200 यूनिट तक बिल में 50 प्रतिशत की छूट देने की दिशा में प्रस्ताव बनाकर दें।

ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने धामी मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद अफसरों की पहली बैठक में जनता को 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि परिवार महीने में 100 यूनिट तक बिजली खर्च करता है, तो उसे बिजली का बिल नहीं भरना होगा। 100 से 200 यूनिट के बीच यदि कोई परिवार बिजली खर्च करता है तो उसे 50% बिजली के दाम अदा करने होंगे। इस घोषणा के लागू होने से 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले आठ लाख उपभोक्ताओं को सीधा फायदा होगा। प्रदेश के गरीब परिवारों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा कृषि और पशुपालन से जुड़े लोगों को भी बिजली बिल में राहत देने की योजना बनाई जा रही है। कृषि और पशुपालन से जुड़े लोगों से भी घरेलू दरों पर बिजली का बिल लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  ससुराल आये युवक ने तैश में कर डाली हवाई फायरिंग, गिरफ्तार

हरक सिंह रावत का कहना है कि जल्द ही कैबिनेट में इसको लेकर प्रस्ताव लाया जाएगा, जिसके बाद फ्री बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत के इस निर्णय ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से उनका वो चुनाव मुद्दा छीन लिया है, जिसमें दोनों पार्टियां प्रदेश के लोगों को सत्ता में आने के बाद मुफ्ती में बिजली देने का वादा करते थे।

यह भी पढ़ें 👉  नशे पर प्रहार- वाहन से पुलिस ने बरामद की नौ लाख की अंग्रेजी शराब, एक तस्कर गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।