उत्तराखंड में ओमिक्रॉन को लेकर राहत भरी खबर, चारों मरीज हुए स्वस्थ

447
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में बढ़ते कोविड संक्रमण के मामले को बीच एक राहत देने वाली खबर आई है। बीते दिनों विदेश यात्रा से देहरादून और हरिद्वार लौटे ओमिक्रॉन के चारों संक्रमित मरीजों (Uttarakhand Omicron cases) की RTPCR रिपोर्ट अब निगेटिव आई है, जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है।

प्रदेश में अोमिक्रॉन का पहला केस (Uttarakhand Omicron cases) 22 दिसंबर को रिपोर्ट हुआ था। इसके बाद 27 दिसंबर को 3 और नए केस मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सबसे पहले 22 दिसंबर को कांवली रोड निवासी 23 साल की युवती में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। युवती बीती 8 दिसंबर को स्कॉटलैंड से दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंची थी। यह उत्तराखंड में ओमिक्रॉन का पहला मामला था वहीं इसके बाद 27 दिसंबर को राजपुर रोड देहरादून में दो मरीज ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए। दोनों मरीज दुबई से लौटे थे। वहीं, हरिद्वार में एक शख्स भी ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- खाई में गिरा बारात से लौट रहा वाहन, चार की मौत

वहीं, अब उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से राहत भरी खबर आई है। स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि बीते दिनों विदेश से लौटे चार लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Uttarakhand Omicron cases) की पुष्टि हुई थी। इसके बाद कल इन चारों मरीजों की दोबारा कोविड जांच करवाई गई, जिसमें चारों लोगों की RTPCR रिपोर्ट निगेटिव आई है और चारों पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष- मोदी की 400 पार की माला में 5 कमल उत्तराखंड से गूंथे जाना तय

पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि ओमिक्रॉन (Uttarakhand Omicron cases) के खतरे को देखते हुए जिले के सभी सीएमओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हुए हैं। ऐसे में सभी जिलों के चिकित्सालयों में व्यापक व्यवस्था बनाने को कहा गया है। स्वास्थ्य महानिदेशक ने भी सभी जिलों में कोविड महामारी से बचाव और नियंत्रण के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।