spot_img

उत्तराखंड पुलिस : हेड कांस्टेबल के 272 पदों के लिए आज से करें आवेदन

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून । पुलिस दूरसंचार विभाग में हेड कांस्टेबल (Uttarakhand Police Head Constable) के 272 पदों पर भर्ती के लिए आज से आनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग ने बीते तीन जनवरी को इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की थी। दूरसंचार विभाग में हेड कांस्टेबल (Uttarakhand Police Head Constable) के रिक्त पदों पर इच्छुक अभ्यर्थी सोमवार से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले वन टाइम रजिस्टे्रशन (ओटीआर) अवश्य कर लें। हेड कांस्टेबल (Uttarakhand Police Head Constable) के पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 निर्धारित है।

ये रखी गई है योग्यता

इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता विज्ञान वर्ग से इंटरमीडिएट रखी गई है। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी को शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी। आयु सीमा 21 से 23 वर्ष रखी गई है। कोविड संक्रमण काल के कारण अधिकतम आयु सीमा में एक वर्ष की छूट दी गई है।

आवेदन के लिए वेबसाइट : www.sssc.uk.gov.in

सहायता के लिए करें संपर्क
टोलफ्री नंबर : 9520991172
व्हाट्सएप नंबर : 9020991174
अन्य पदों पर आवेदन हो चुके हैं शुरू

पुलिस दूरसंचार विभाग में हेड कांस्टेबल (Uttarakhand Police Head Constable) के पदों को छोड़कर अन्य 221 पदों के लिए 8 जनवरी से आनलाइन आवेदन शुरू होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी है। उपनिरीक्षक (नागरिक पुलिस), उपनिरीक्षक (अभिसूचना) व गुल्मनायक (पुरुष) पीएसी, आइआरबी के पदों के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक है। इन पदों के लिए 100 अंकों की सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी। जबकि अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पद के लिए शैक्षिक योग्यता विज्ञान से स्नातक है। उपरोक्त सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा भी होगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles