उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का निर्देश, एलटी भर्ती परीक्षा देनी है तो ये करना है अनिवार्य

120
# Uttarakhand TET
खबर शेयर करें -

देहरादून। कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। इसे देखते हुए एलटी भर्ती परीक्षा को लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भी कुछ निर्देश जारी किए हैं। आयोग ने परीक्षा में शामिल होने के लिए कंटेनमेंट जोन में रहने वाले उम्मीदवारों को कोरोना का टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है। बिना इसकी निगेटिव रिपोर्ट के अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सकेंगे। आयोग ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को पत्र भी भेजे हैं।

आयोग ने साफ कर दिया है कि कोई भी कोरोना संक्रमित परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएगा। परीक्षा केंद्र में थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। जिस उम्मीदवार का तापमान अधिक आएगा, उसे अलग आइसोलेशन कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

यह भी पढ़ें : Corona : यूपी में कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों को लेकर आया नया आदेश, अब इस दिन तक रहेंगे बंद

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : कोरोना संक्रमण को देखते हुए उच्चशिक्षा मंत्री का पढ़ाई को लेकर नया फरमान, जानिए नया प्लान

प्रदेश में अभी तक 52 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुक हैं। देहरादून में 27, हरिद्वार में छह, नैनीताल में 18 और टिहरी में एक कंटेनमेंट जोन हैं। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को इन क्षेत्रों में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए पत्र भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बच्ची को उठाकर जंगल में ले गए युवक, एक ने किया दुष्कर्म, दूसरा करता रहा निगरानी

बडोनी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र को ई-पास माना जाएगा। इसके जरिए प्रशासन इन क्षेत्र से आने वाले उम्मीदवारों की कोविड जांच भी कराएगा। उम्मीदवारों को 72 घंटे के भीतर की कोविड निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी, तभी उन्हें परीक्षा केंद्र में अंदर आने दिया जाएगा।

बता दें कि एलटी भर्ती परीक्षा प्रदेश में 25 अप्रैल को दो पालियों में होने जा रही है। इसमें करीब 50 हजार उम्मीदवार पंजीकृत हैं। लगातार बढ़ते जा रहे कोविड संक्रमण के चलते आयोग इस परीक्षा को दो पालियों में कराएगा। आधे विषयों की परीक्षा पहली पाली में और आधे विषयों की परीक्षा दूसरी पाली में होगी