spot_img

उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्य सचिव, इनका नाम सबसे आगे, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए डा. एसएस संधू

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड सरकार प्रदेश के मुख्य सचिव (new Chief Secretary of uttarakhand) को बदलने वाली है। खबर है कि प्रदेश को जल्द ही नया मुख्य सचिव मिल जाएगा। ये खबर राज्य के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की खबर के बाद चर्चा में आई है।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे। प्रतिनियुक्ति पर जाने को लेकर मुख्य सचिव को राज्य सरकार की तरफ से अनुमति दे दी गई है। डॉ. एसएस संधू लंबे समय तक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहने के बाद ही उत्तराखंड में मुख्य सचिव का पद मिलने के बाद प्रदेश में आए थे आैर अब एक बार फिर उनकी तरफ से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को लेकर इच्छा जाहिर करने की बात कही गई थी और इसी के बाद राज्य ने उन्हें उसके लिए एनओसी दे दी है।

इसके साथ ही राज्य में नए मुख्य सचिव (new Chief Secretary of uttarakhand) को लेकर कवायद तेज हो गई है। अपर मुख्य सचिव के तौर पर सबसे सीनियर अधिकारी राधा रतूड़ी को प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव बनाने की बात सामने आ रही है। राज्य में यूं तो अपर मुख्य सचिव के पद पर मनीषा पंवार और आनंद वर्धन भी हैं लेकिन मनीषा पंवार के स्वास्थ्य संबंधी कारण होने और आनंद वर्धन के धामी सरकार में दूरियां बढ़ने के चलते सबसे सीनियर राधा रतूड़ी को ही एकमात्र सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में ही राधा रतूड़ी को मुख्य सचिव बनाया जा सकता है। फिलहाल राधा रतूड़ी अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को भी निभा रही हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!