Uttrakhand Education News: 1 अक्टूबर से बदल जाएगा स्कूल का समय, शासन का आदेश, अब इतने बजे खुलेंगे विद्यालय

456
खबर शेयर करें -

देहरादून। कोरोना के घटते ग्राफ के बीच अब प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल छात्रों के लिए पूरी तरह से खुल चुके हैं। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से स्कूलों के संचालन के समय में बदलाव को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके तहत आगामी 1 अक्टूबर से प्रदेश के सभी स्कूलों के संचालन का समय बदल जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को लिखे गए पत्र में यह साफ किया गया है कि ग्रीष्मकाल में 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक विद्यालयों का संचालन सुबह 8 बजे से लेकर दिन के 1 बजे तक हो रहा था। अब सर्दियों में 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक सभी स्कूलों का संचालन सुबह 9:30 बजे से दिन के 3:30 बजे तक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  ऑफ साइट एमरजेंसी ड्रिल- गैैस रिसाव से लगी आग, खाली कराया इलाका

इस पत्र में यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि विद्यालयों के संचालन के समय में बदलाव के साथ ही सभी विद्यालयों में शासन द्वारा जारी की गई कोविड गाइडलाइन का भी जरूर अनुपालन किया जाए। बता दें उत्तराखंड में प्राथमिक विद्यालयों की संख्या 12,230 है, वहीं बात अगर उच्च प्राथमिक विद्यालयों की संख्या 2000 है। प्रदेश में कुल 12.5 लाख बच्चे स्कूलों में शिक्षा प्राप्त करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मदरसे के दो शिक्षकों और प्रबंधक पर सामूहिक दुराचार का आरोप, मुकदमा

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।