spot_img

Uttrakhand latest news : अल्मोड़ा की बेटी ने डेनमार्क में मचाया धमाल, कड़े मुकाबले में गोल्ड जीत दिखाया दम…

 

अल्मोड़ा: बेटियां किसी से कम नहीं हैं, इसका एहसास अल्मोड़ा की बेटी ने करा दिया। डेनमार्क के ओडेनसे शहर में हुई विक्टर डेनमार्क जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में यहां की बेटी मनसा रावत ने प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए स्वर्ण झटका। उनके इस प्रदर्शन से पूरा उत्तराखंड झूम रहा है।

बीते 21 से 24 अक्टूबर तक ओडेनसे, डेनमार्क में विक्टर डेनमार्क जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट हुआ प्रतियोगिता में अल्मोड़ा की मनसा रावत व देहरादून के अंश नेगी ने भारत का प्रतिनिधत्व करते हुए एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। अंडर 15 आयु वर्ग की बालकों के एकल वर्ग के फाइनल में अंश नेगी ने स्पेन के येदेल गिल को आसानी से सीधे सेटों में 21-6 व 21-12 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

सेमी फाइनल में अंश नेगी ने डेनमार्क के ही सक्सो नार्मन अन्देर्सन को भी सीधे सेटों 21-13 व 21-8 से हराया था। अंडर 15 आयु वर्ग की बालिकाओं के एकल में मनसा रावत ने डेनमार्क की मैरी विस्कोरीच को सीधे सेटों मैं 21-8 व 22-20 से हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। सेमी फाइनल में मनसा रावत ने डेनमार्क के ही खिलाड़ी निकोलिने टंग को सीधे सेटों मैं 21-14 व 21- 8 से हराया था। अंडर 15 मिश्रित युगल में अंश व मनसा की जोड़ी का सफ़र कवार्टर फाइनल में थम गया था।

बीते सप्ताह ही अंश नेगी व मनसा रावत ने जर्मन जूनियर इंटरनेशनल में भी दो-दो स्वर्ण पदक जीते थे। कोच डीके सेन की एक और शिष्या अनुपमा उपाध्याय जो पहले अल्मोड़ा से खेलती थी ने अभी बंगलोर में आयोजित प्रतिष्ठित इंफोसिस इंटरनेशनल टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीता। अब अनुपमा हरियाणा से खेलती हैं। अनुपमा जब अल्मोड़ा में रहती थी तो उसने जूनियर वर्ग में कई राष्ट्रीय पदक जीते।

दोनों उदीयमान खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव बीएस मनकोटी सहित खेलप्रेमियों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी मनसा रावत को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतिभाओं पर उत्तराखंड को नाज हैं। बेटियां किसी से कम नहीं है।  सरकार ऐसी प्रतिभा का संरक्षण करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles