spot_img

Uttrakhand news : पांच नबम्बर को बाबा केदार का आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी, उत्तराखंड को देंगे यह सौगात

 

देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुप्रतीक्षित दौरा केदारनाथ (kedarnath) में होने जा रहा है, उसकी तिथि प्रदेश सरकार को प्राप्त हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ (kedarnath) आएंगे और केदार बाबा के दर्शन करेंगे। तत्पश्चात वह करीब 400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रदेश सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक कर कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की केदार बाबा के प्रति अगाध श्रद्धा है। वह उत्तराखंड का विशेष ध्यान भी रखते हैं।

प्रधानमंत्री के आगमन से भाजपा को चुनाव से पहले काफी ताकत भी मिल जाएगी। प्रधानमंत्री के  (kedarnath) दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव की नजरिए से भी जोड़कर देखा जा रहा है। मोदी गत वर्ष कोरोना संकट के कारण वह नहीं आ पाए थे। अब कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत स्थिति नियंत्रण में है तो माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री जल्द केदारनाथ  (kedarnath)  आएंगे। सात अक्टूबर को प्रधानमंत्री आक्सीजन प्लांट के लोकार्पण के लिए ऋषिकेश एम्स आए थे, लेकिन तब उनका केदारनाथ  (kedarnath) का कार्यक्रम नहीं बन पाया था।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन के बाद वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। साथ ही करीब 400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वह केदारनाथ  (kedarnath) में आदि शंकराचार्य की समाधि स्थली में स्थापित आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का लोकार्पण भी करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles