14.9 C
New York
Wednesday, October 20, 2021

Buy now

कोविड के चलते टली पुलिस भर्ती, अब अगस्त तक निकलेंगी नई नियुक्तियां

नैनीताल। पुलिस विभाग में लंबे समय से लंबित कांस्टेबल और उप निरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने स्थिति साफ की है। डीजीपी का कहना है कि कोविड और विभागीय प्रमोशन के चलते भर्ती प्रक्रिया में कुछ देरी हो चुकी है। अगस्त माह तक हर हाल में विभाग द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

गुरुवार को डीजीपी अशोक कुमार नैनिताल पहुंचे थे।नैनीताल क्लब में वार्ता कर उन्होंने बताया कि प्रदेश में अपराध नियंत्रण को लेकर महिला अपराध, साइबर, नशा और सड़क दुर्घटनाओं को रोकना उनकी प्राथमिकता में है। जिसकों लेकर व्यापक योजना बनाई जा रही है। नशे की रोकथाम के लिए कार्रवाई में सेक्शन 29 को जोड़ा गया। जिससे नशा बेचने वाले से यदि किसी अन्य व्यक्ति का भी संबंध मिलता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकेगी। बताया कि कोविड काल में अपराध नियंत्रण के साथ ही जनसेवा के लिए भी कई अभियान पुलिस द्वारा चलाए जा रहे है।

मई में निकलनी थी भर्ती

विभाग में रुकी नियुक्तियों को लेकर डीजीपी बोले कि मई तक नियुक्तियां निकालने की पूर्व में योजना थी। मगर कोविड के चलते यह नहीं हो सका। बताया कि फिलहाल विभागीय प्रमोशन के बाद कर्मियों के प्रशिक्षण भी चल रहे है। प्रयास हैं कि सभी के प्रशिक्षण पूरे होने के बाद विभाग को कांस्टेबल पद पर शुद्ध रिक्तियां मिल जाएगी। जोकि 2500 के करीब है। अगस्त माह तक कांस्टेबल के साथ ही 130 पदों पर एसआई की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। ग्रेड-पे के मुद्दे को लेकर बोले कि कर्मियों का ग्रेड-पे बढ़ाने के लिए सरकार से अनुरोध किया गया है। जिसके बाद सरकार द्वारा कमेटी भी गठित की गई है। विभागीय तौर पर इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए तीन सदस्यीय टीम का पुलिस मुख्यालय स्तर पर गठन किया गया है। जो कि कर्मियों की मांग को सरकार तक प्रमुखता से रखेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles