कोरोना को देखते हुए अब इतने समय खुलेंगे स्कूल, पढ़िये नया आदेश

421
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून : प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार भी अब तेजी से फैसले ले रही है। सरकार के निर्देश पर जहां रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लागू कर दिया है वही अब स्कूलों का समय भी बदल दिया है।

उत्तराखंड में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसको देखते हुए सरकार भी गंभीर हो गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर रात्रि कर्फ्यू की समय सीमा रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दी है। इसी तरह अब स्कूलों को लेकर आज गुरुवार को शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने नया आदेश जसरी कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीने को लेकर हुए विवाद में एक दोस्त ने दूसरे पर झोंक दिया फायर, गंभीर

राज्य में कोरोना संक्रमण, खासतौर पर ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार को कदम पीछे खींचने पड़े हैं। राज्य में कक्षा एक से पांचवीं तक संचालित हो रहे सभी सरकारी और निजी प्राथमिक स्कूल फिर से सिर्फ तीन घंटा संचालित होंगे।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने इस संबंध में गुरुवार को आदेश जारी कर बीते रोज पूरे समय स्कूल खोलने के आदेश को स्थगित कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  पति ने घोटा पति का गला, अस्पताल ले जाने पर उठ गया हत्या के रहस्य से पर्दा

दरअसल प्रदेश में कोरोना संक्रमण में तेजी से वृद्धि होने लगी है। इसके बावजूद बीते रोज शासनादेश जारी कर प्रदेश में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में एक से पांचवीं तक कक्षाएं पूरे समय संचालित करने के आदेश जारी किए गए थे।