Uttrakhand unlock update : उत्तराखंड में बाजार खुलने का समय बढ़ाने की तैयारी, लेकिन यह नहीं मिलेंगी छूट। पढ़िये सरकार की तैयारियां

 

देहरादून : प्रदेश में लागू कोविड कफ्र्यू को कुछ और रियायत के साथ एक सप्ताह आगे बढ़ाया जा सकता है। कफ्र्यू के दौरान बाजार खुलने का समय सुबह छह से शाम सात बजे तक करने पर विचार किया जा रहा है। सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने इसके संकेत दिए। उन्होंने कहा कि सरकार सभी पहलुओं पर विचार कर रही है और रविवार तक कोविड कफ्र्यू के संबंध में फैसला ले लिया जाएगा।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू कोविड कफ्र्यू की अवधि 29 जून की सुबह छह बजे खत्म हो रही है। वर्तमान में शनिवार व रविवार को छोड़कर प्रदेश में हफ्ते में पांच दिन सुबह आठ से शाम पांच बजे तक बाजार खुल रहे हैं। इस बीच राज्यभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए बाजार खुलने का समय बढ़ाकर सुबह छह से शाम सात बजे तक करने मांग भी उठ रही है।
यह ठीक है कि कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर ने भी सरकार की पेशानी पर बल डाले हुए हैं। इसे देखते हुए सरकार फिलहाल कोविड कफ्र्यू की अवधि को एक हफ्ते आगे बढ़ा सकती है। इस दौरान बाजार खुलने का समय बढ़ाया जा सकता है, लेकिन शाम सात से सुबह छह बजे तक कफ्र्यू के कड़ाई से अनुपालन को सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। अलबत्ता, सिनेमाहाल, शापिंग माल, जिम, खेल संस्थान, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, आडिटोरियम और इनसे संबंधित गतिविधियों को फिलहाल बंद ही रखा जा सकता है।

 

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*