Uttrakhand unlock updated : उत्तराखंड में 13 जुलाई तक बड़ा कोविड कर्फ्यू, इन पाबंदियों को हटाया गया। पढ़िये सरकार का कदम

 

देहरादून : कोरोना संक्रमण की दर उत्तराखंड में अब लगभग नहीं के बराबर रह गई है। लेकिन सरकार ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। सरकार ने सोमवार को 13 जुलाई तक कोविड कर्फ्यू बड़ा दिया है, जिसमें अब शॉपिंग मॉल भी ख़ोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। शॉपिंग मॉल ख़ोलने की व्यापारी लंबे समय से मांग कर रहे थे।

प्रदेश में 10 मई को 1 हफ्ते के लिए कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था। इसके बाद से प्रदेश सरकार संक्रमण दर की स्थिति को देखते हुए एक-एक सप्ताह की एडवाईजरी के साथ कोविड कर्फ्यू बढ़ाती जा रही है। संक्रमण पर अब काफी कम है ऐसे में सरकार ने पिछले दो-तीन हफ्ते से बाजार खोलने से लेकर अन्य कई बड़ी रियायतें दे दी हैं। बावजूद शॉपिंग मॉल आदि तमाम ऐसे संस्थान हैं, जहां अभी भी उनको खोलने की छूट नहीं दी गई थी। आज सोमवार को जारी नई s.o.p. में इनको भी खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। पार्क, चिड़ियाघर, कोचिंग संस्थान जहां 50 फीसद छूट के साथ पहले ही खोल दिए हैं वहीं बाजार क्षेत्र की पाबंदियां काफी हद तक हटने से शॉपिंग मॉल संचालक भी सरकार से शॉपिंग मॉल ख़ोलने की मांग कर रहे थे। प्रदेश में पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हुआ है, ऐसे में सरकार प्रदेश के लोगों को और भी अधिक राहत देने की कोशिश में है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*