Positive News: नैनीताल जिले में गर्भवती महिलाओं के लिए आज से होगा टीकाकरण, यहां से होगी शुरुआत

397
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। अभी तक कोरोना के टीकाकरण से वंचित रह रहीं गर्भवती महिलाओं को भी इसका लाभ मिलने जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग शुक्रवार यानी आज से इन्हें वैक्सीन लगाने जा रहा है। इसकी शुरुआत राजकीय महिला अस्पताल हल्द्वानी से होगी।

सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि महिला अस्पताल में अच्छी संख्या में गर्भवती महिलाएं इलाज, प्रसव पूर्व जांच व टीकाकरण आदि के लिए पहुंचती हैं। ऐसे में महिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की काउंसलिंग के बाद रजिस्ट्रेशन मौके पर ही करने के बाद कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी कर ली गई है। सभी स्त्री रोग विशेषज्ञों से गर्भवती महिलाओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया है। वैक्सीनेशन शुरू होने से गर्भवती महिलाओं को सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

कल एक दिन में 20 हजार टीके लगाने का लक्ष्य

एक बार फिर वैक्सीनेशन को गति देने की तैयारी है। स्वास्थ्य विभाग ने सात अगस्त को नैनीताल जिले में 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। इस मामले में सभी संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि क्षेत्र के जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए शुक्रवार को ड्राई रन करें, ताकि शनिवार को 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- खाई में गिरा बारात से लौट रहा वाहन, चार की मौत

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।