नैनीताल जिले में बढ़ा टीके का संकट, कोविशील्ड पूरी तरह खत्म, अब सिर्फ इसी का सहारा

152
# India's new record in corona vaccination
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए वैक्सीन सबसे बड़ा और कारगर हथियार माना जा रहा है। मगर नैनीताल जिले में इसे लेकर संकट खड़ा हो गया है। जिले में कोविशील्ड वैक्सीन खत्म हो चुकी है। शुक्रवार काे एक भी सेंटर में कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं था। ऐसे में पहले ही इसकी एक खुराक ले चुके लोग दूसरी खुराक के लिए पूरे दिन परेशान हाेते रहे।

बता दें कि कोविशील्ड वैक्सीन ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल में लाया जा रहा है। इस कारण अधिकांश लोगों को पहली खुराक के रूप में यही वैक्शीन लगाई गई है, मगर जिन लोगों को दूसरी खुराक लगवानी है, वह शुक्रवार को वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे तो घंटों इंतजार के बाद निराश होकर घर चले गए। इन लोगों ने ऐसी व्यवस्था पर नाराजगी भी जताई है। शुक्रवार को इसकी एक भी डोज पूरे जिले के किसी भी सेंटर में उपलब्ध नहीं थी। मेडिकल कॉलेज सेंटर हो या अन्य केंद्र, वहां पर कोवैक्सीन तो लग रही थी, लेकिन कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं थी। फिलहाल वैक्सीन कब उपलब्ध होगी? इस संबंध में विभागीय अधिकारी भी स्पष्ट नहीं बता सके।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से लखनऊ-अयोध्या बस सेवा इतने दिन से बंद, डिपो प्रबंधन बेपरवाह

कोवैक्सीन ही लग रही

कोविशील्ड वैक्सीन की उपलब्धता न होने से इस समय जिले के सीमित टीकाकरण केंद्रों में कोवैक्सीन टीका ही लगाया जा रहा है। शनिवार को भी 10 केंद्रों में केवल कोवैक्सीन ही लगेगी।

फिलहाल कोवैक्सीन लगाई जा रही है। जैसे ही कोविशील्ड उपलब्ध होगी। टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

-डा. अजय शर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

यह भी पढ़ें 👉  आयोग ने जारी की विज्ञप्ति, समूह ग के अभ्यर्थियों का अभिलेख होगा सत्यापन, यह रही तिथि

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।