spot_img

Lalkuan latest news : समस्याओं से परेशान दिव्यांग बन गया शोले फ़िल्म का वीरू, विधायक के घर के सामने टंकी पर चढ़ा और फिर यह हुआ..

राजू अनेजा, लालकुआं। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सर्वजन विकलांग समिति के अध्यक्ष शंकरलाल आज क्षेत्रीय विधायक नवीन दुमका के आवास के सामने स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। विकलांग द्वारा अपनी मांगों को मनवाने के लिए उठाए गए इस कदम से जहां प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया वही मौके पर पहुंची पुलिस कर्मी एवं राजस्व कर्मियों द्वारा उन्हें उतारने के प्रयास किए जा रहे हैं।

हल्दुचौड परमा गांव निवासी दिव्यांग शंकरलाल शनिवार की सुबह हाथों में तिरंगा लेकर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर क्षेत्रीय विधायक नवीन दुमका के आवास के सामने वाली पानी के टंकी पर चढ़ गया। दिव्यांग के पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दिव्यांग को समझाने का काफी प्रयास किया परंतु दिव्यांग अपनी जिद पर अड़ा रहा दिव्यांग का कहना था कि उनके द्वारा मुख्यमंत्री से लेकर तमाम मंत्रियों व अधिकारियों को दिव्यांगों की तमाम मांगों से अवगत करा कर उनके समाधान की मांग की जा चुकी है। लेकिन उनकी मांगों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है, उन्होंने कहा कि एक तो हमारा दिव्यांग समाज किसी न किसी रूप से शरीर से कमजोर है वहीं सरकार की उदासीनता के चलते हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है उन्होंने बताया कि देश व प्रदेश के जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से हमारा अनुरोध है हमारे दिव्यांग समाज के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाए कागजों में कब तक दौड़ेगी।

उन्होंने सभी सरकारी व गैर सरकारी विभागों में दिव्यागजनों का 4 प्रतिशत आरक्षण देने, गैर – सरकारी फैक्ट्रियों व अन्य संस्थानो में प्राथमिकता के आधार पर गरीब दिव्यागों को रोजगार देने, स्व – रोजगार हेतु गरीब दिव्यांगों को दस लाख तक व्याज मुक्त ऋण देने, राज्य में सस्ते गल्ले की दुकानों को गरीब दिव्यागों को आवंटित करने, सरकारी व गैर – सरकारी स्कूलों व कॉलेजों में गरीब दिव्यागों के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने समते तमाम मांगों के समाधान की मांग की है। इस दौरान वहां पर ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई। जबकि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। जिनके द्वारा शंकरलाल को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन शंकरलाल अपनी मांगों पर अलग हुआ है। इधर विधायक नवीन दुम्का का कहना है कि सभी मांगे शासन स्तर की है। वह शंकर लाल की मांगो को मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत करेंगे।

इधर शंकरलाल का कहना है कि जब तक उनकी समस्याओं के समाधान के लिए उचित कार्यवाही का भरोसा नहीं दिया जाता है तब तक वह पानी की टंकी पर चढ़े रहेंगे।इधर मौके पर मौजूद दिव्यांग शंकर लाल के पत्नी दिव्यांग हीरा देवी का कहना है कि उनके पति जन्म से विकलांग है तथा सरकार द्वारा उन्हें कोई भी सुविधाएं नहीं दिए जाने पर उनको अपना परिवार पालना मुश्किल पड़ रहा है उन्होंने बताया कि उनकी लड़कियां और लड़के बेरोजगार हैं उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है लेकिन सरकार द्वारा कोई उनको मदद नहीं दी जा रही है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!