दो अलग-अलग हादसों में वाहन खाई में गिरे, पांच लोग काल का ग्रास बने।

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी/ पौड़ी गढ़वाल।

शुक्रवार को दो अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में वाहन खाई में गिर गए। जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई।
पहली घटना हल्द्वानी-भवाली मार्ग पर भुमियाधार के पास हुई, जहां एक वाहन खाई में गिर गया। हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई। सीओ विजय थापा के मुताबिक, तीनों युवक हल्दूचौड़ के रहने वाले थे, जो 18 नवंबर को किसी विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। इसके बाद से ही वे तीनों लापता थे।
वाहन गहरी खाई में होने के कारण हादसे का पता आज सुबह लगा। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। मृतकों की शिनाख्त गणेश (26) पुत्र जयकिशन, गिरीश (25) निवासी हल्दूचौड़ जग्गी व शुभम कांडपाल (26) निवासी कुसुमखेड़ा हल्द्वानी के रूप में हुई है।
पुलिस के अनुसार, शव गहरी खाई में होने के कारण मुश्किल से निकाले गए। हादसे के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है।

दूसरी दुर्घटना :
अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा ट्रक, दो लोगों की दर्दनाक मौत

पौड़ी गढ़वाल से मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी जनपद अंतर्गत पाबौ विकासखंड के तहत धुनेट मोटर मार्ग पर यह हादसा हुआ, जहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। ट्रक में सवार में दो व्यक्तियों की मौत हो गई। बताया जाता है कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक कुछ दिनों पहले खराब हो गया था। उसे ठीक कराने के बाद चालक पाबौ की ओर ले जा रहा था। लेकिन कुछ दूरी पर ही ट्रक अनियंत्रित हो कर करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया।
पाबौ चौकी प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि उक्त ट्रक कुछ दिनों से खराब था। ट्रक के चालक व परिचालक ने कोटद्वार से पार्ट्स मंगाए थे। बुधवार रात को पार्ट्स लगाने के बाद चालक व परिचालक ट्रक को लेकर पटोटी गांव की ओर लौट रहे थे कि अचानक कुछ दूर जाने के बाद ही ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। अजय कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने गुरुवार रात करीब साढ़े 11 बजे पुलिस को फोन कर दुर्घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किए। उन्होंने बताया कि मौके पर एक व्यक्ति वाहन से दूर छिटक गया था जबकि एक व्यक्ति वाहन के नीचे दबा हुआ था। दोनों व्यक्तियों को उपचार के लिए एसएचसी पाबौ लाया गया। लेकिन वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
हादसे में मारे गए लोगों के नाम भवानी सिंह पुत्र ज्ञान सिंह, निवासी- नैनी कपरौली, थलीसैंण व आनंद सिंह पुत्र प्रताप सिंह, निवासी- पटोटी बताए गए हैं। दोनों मृतकों के परिजनों को घटना की जानकारी देकर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई थी। इधर घटना से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*