आईएएस अफसर के तीन ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, देहरादून से लेकर लखनऊ तक कार्रवाई जारी

416
# Vigilance raids on IAS Ramvilas Yadav
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। आय से अधिक संपत्ति मामले में आईएएस रामविलास यादव के तीन ठिकानों पर विजिलेंस ने छापा मारा (Vigilance raids on three locations of IAS officer Ramvilas Yadav)। देहरादून में डीएसपी अनुषा के नेतृत्व में मामले में कार्रवाई चल रही है। वहीं, रामविलास यादव के लखनऊ स्थित घर पर भी एएसपी रेनू लोहनी की टीम पहुंची है। जबकि गोरखपुर में विजिलेंस के डीएसपी अनिल मनराल कार्रवाई कर रहे हैं।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में रामविलास यादव उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड सरकार के निशाने पर है।गत 19 अप्रैल को आईएएस रामविलास के खिलाफ विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज किया था। आईएएस रामविलास पर लखनऊ और देहरादून में आय से अधिक संपत्ति बनाने का मामला था। यादव लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में कई कद्दावर नेताओं के करीबी रह चुके आईएएस रामविलास यादव उत्तराखंड में समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव थे। उन पर कई घोटालों के आरोप भी लग चुके हैं।

उत्तर प्रदेश की जांच एजेंसियां पहले ही तमाम मामलों को लेकर उनकी जांच कर रही है, जबकि अब उत्तराखंड विजिलेंस ने भी अपनी कार्रवाई तेज कर दी है (Vigilance raids on three locations of IAS officer Ramvilas Yadav)। इसी कड़ी में उत्तराखंड विजिलेंस की तरफ से रामविलास यादव और उनके करीबियों से जुड़े सात ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि रामविलास यादव पर अपनी आय से 500% तक अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है, आईएएस रामविलास यादव यूं तो उत्तर प्रदेश में ही तैनात थे और 2019 में वह उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड आ गए थे. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तराखंड को आईएएस रामविलास यादव से जुड़े कुछ दस्तावेज भेजे गए थे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।