ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा, बहराइच में महिला बीडीसी मेंबर को अगवा करने की काेशिश, विरोध करने पर जेठ को मार डाला

बहराइच। प्रदेश में हो रहे ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर कई जगहाें पर बवाल हो रहा है। सीतापुर में जहां हथगोले और गोलियां चलने की खबर है, वहीं, बहराइच में महिला बीडीसी मेंबर को ही अगवा करने की कोशिश पर बवाल हो गया है। बीडीसी मेंबर को अगवा करने पहुंचे बदमाशों का महिला के जेठ ने विरोध किया तो बदमाशों ने बंदूक की बट से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में मुख्य आरोपी भाजपा प्रत्याशी के पति को बताया जा रहा है। उनके साथ में सरकारी गनर भी मौजूद था।

यह भी पढ़ें : जिला पंचायत की तरह ब्लॉक प्रमुख चुनाव में न हो दल-बदल, इसलिए रामपुर के 47 बीडीसी मेंबर रामनगर में बनाए गए ‘बंधक’

मामला बहराइच जिले के खैरीघाट थानाक्षेत्र के दीनापुरवा गांव का है, जहां गुुरुवार देर रात महिला बीडीसी सदस्य यदुराई देवी को उठाकर ले जाने की कोशिश की गई। यदुराई के जेठ मायाराम पुत्र बराती ने उसे ले जाने का विरोध किया। इस पर मायाराम की बंदूक की बट से पीटकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, सूचना मिलते ही एसपी ने भी दलबल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस ने भाजपा की ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी सरिता यज्ञसैनी के पति सुधीर यज्ञसैनी समेत चार लोगों को नामजद और कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने सुधीर यज्ञसैनी सरकारी गनर व अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। इस दौरान काफी हंगामा हुआ। आसपास के लोग एकत्रित हो गए तो मारपीट शुरू हो गई।

भाजपा प्रत्याशी के पति समेत चार नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ हत्या व अपहरण के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। सरकारी गनर का भी बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

-सुजाता सिंह, एसपी, बहराइच

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*