spot_img

Weather alert in uttrakhand : उत्तराखंड में घूमने आ रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर, दो दिन नहीं मिलेगा प्रवेश। जानिए क्या है मामला…

 

नैनीताल : मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पूरे उत्तराखंड में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से जिला अधिकारियों ने जहां सभी स्कूल, कार्यालय सब बंद करा दिए हैं वहीं पुलिस डिपार्टमेंट के डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे ने बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को रोकने के लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि जो पर्यटक पहाड़ पर ठहरे हैं वह सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाएं या फिर मैदान की तरफ आ जाएं। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सतर्क हो जाने और स्टाफ को छुट्टी न देने को भी कहा है।

डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे ने बारिश की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां चाक-चौबंद रखने को कहा। डीआईजी से मिले निर्देशों के बाद पुलिस ने नैनीताल में मुनादी करवाकर पर्यटकों से वापस लौटने और सुरक्षित स्थान पर ही दो दिन तक बने रहने की अपील की। जिससे पर्यटकों और स्थानीय लोगों में भय बना हुआ है।
बता दें कि मौसम विभाग द्वारा दो दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने आईजी कार्यालय से जिले के पुलिस अधिकारियों संग वर्चुअल बैठक की। उन्होंने बताया कि अलर्ट जारी होने के बाद दोपहर में बैठक कर निर्देश दिए गए कि अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ को जा रहे पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर ही रोक लिया जाए। पर्यटक व अन्य यात्रियों को ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर ना जाने दिया जाए। साथ ही पर्यटकों से अपील की गयी है कि यदि वह लौटना चाहते हैं तो शाम तक तराई क्षेत्र की ओर लौट जाएं। अन्यथा भारी बारिश के दौरान दो दिनों तक सुरक्षित स्थान पर ही बने रहे।

नैनीताल में पुलिसकर्मियों ने कराई मुनादी, पर्यटकों से की अपील

डीआईजी भरणे के निर्देश जारी होने के बाद शाम को पुलिसकर्मियों ने वाहन से मुनादी करवाकर पर्यटकों से वापस लौट जाने की अपील की। साथ ही भारी बारिश के दौरान दो दिनों तक बाहर नहीं निकलने को कहां। पुलिस द्वारा मुनादी करवाने के बाद पर्यटकों में भी भय का माहौल बना रहा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles