उत्तराखंड में बदला मौसम, नैनीताल समेत इन जगहों पर बन रहे बर्फबारी के आसार

303
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। नव वर्ष से पहले नैनीताल के साथ पूरे कुमाऊं को हिमपात (Snowfall) की सौगात मिल सकती है। एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ आने से इसकी संभावना प्रबल लग रही है। पहला पश्चिमी विक्षोभ 24 दिसंबर तक पश्चिमी हिमालय पहुंच भी गया है, जिसके कारण शुक्रवार की देर रात पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में माैसम का पहला हिमपात (Snowfall) हो चुका है।

मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि दूसरे मौसमी सिस्टम के अधिक मजबूत होने से 27 दिसंबर को कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश व हिमपात (Snowfall)  होने की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र (Uttarakhand meteorological department) ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि 26 दिसंबर को राज्य के कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि 27 दिसंबर को भी कुमाऊं के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बन रही है। पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा व नैनीताल जिले को हिमपात (Snowfall)  की सौगात मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से लखनऊ-अयोध्या बस सेवा इतने दिन से बंद, डिपो प्रबंधन बेपरवाह

आज अधिकांश स्थानों पर बदला हुआ है मौसम

मौसम विभाग (meteorological department) का पूर्वानुमान सही साबित होता लग रहा है। आज यानी रविवार को कुमाऊं के अधिकाशं हिस्सों में माैसम का मिजाज बदला हुआ है। हल्द्वानी, नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा में बादल छाए हुए हैं। मौसम केंद्र (meteorological department) के मुताबिक, ज्यादातर क्षेत्रों में ठंड़ बढ़ने का भी अनुमान है। उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और रुद्रप्रयाग में ठंड में इजाफा होने के आसार जताए गए हैं। तीन हजार मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  पड़ोसी के घर सोया था परिवार, घर में अचानक लग गई आग, मचा हड़कंप

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।